उड़ान पर थी इंडिगो की फ्लाइट, अचानक जारी हुई इंजन में खराबी होने की चेतावनी और फिर…


उड़ान पर थी इंडिगो की फ्लाइट, अचानक जारी हुई इंजन में खराबी होने की चेतावनी और फिर...

इस घटना पर इंडिगो की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

नई दिल्ली:

इंडिगो की फ्लाइट उड़ान पर थी उसी दौरान अचानक इंजन में खराबी होने की चेतावनी जारी हो गई. जिसके बाद इंडिगो की उड़ान को कुछ सेकेंड तक  ‘इंजन ब्लॉकेज ‘ होने की चेतावनी का सामना करना पड़ा. आसल में, इंडिगो द्वारा संचालित एक एयरबस विमान को विपरीत दिशा से आ रहे एक बोइंग 777 विमान के कारण हुए व्यवधान के दायरे में उड़ान भरने के कारण कुछ सेकेंड तक “इंजन अवरुद्ध” होने की चेतावनी का सामना करना पड़ा. सोमवार को हवा में हुई इस घटना के दौरान एयरबस 320 सीईओ विमान में संचालित इंडिगो की उड़ान गुवाहाटी से मुंबई आ रही थी.

यह भी पढ़ें

विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) के एक सूत्र ने कहा कि इंडिगो का विमान सोमवार को “विपरीत दिशा से आ रहे एमिरेट्स बोइंग 777 विमान के ‘वेक टर्बुलेंस’ (व्यवधान) के दायरे में आ गया था.”अमेरिकी विमानन नियामक ‘यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन’ (एफएए) के मुताबिक, उड़ान के दौरान हर विमान एक ‘वेक टर्बुलेंस’ पैदा करता है. वेक टर्बुलेंस के फलस्वरूप विमान के पीछे दो विपरीत चक्रीय भंवर छूटते जाते हैं.

सूत्र ने कहा, “व्यवधान के कारण इंजन-1 के अवरुद्ध होने की चेतावनी का संकेत नजर आया और फिर गायब हो गया. किसी अन्य पैमाने में और कोई विसंगति नहीं मिली और विमान सुरक्षित तरीके से अपने गंतव्य की तरफ उड़ान भरता रहा.” इस घटना पर इंडिगो की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *