“कोई तीसरा मोर्चा नहीं, केवल एक मोर्चा जिसमें कांग्रेस भी शामिल होगी”: नीतीश कुमार


नई दिल्ली:

इंडियन नेशनल लोक दल द्वारा आयोजित रैली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, शिरोमणि अकाली दल,  शिवसेना के नेताओं ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोई तीसरा मोर्चा नहीं, केवल एक मोर्चा जिसमें कांग्रेस भी शामिल होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि ओम प्रकाश चोटाला को लोगों ने फंसा कर जेल भेज दिया. बिहार में सात पार्टी एक साथ है. 2024 के चुनाव में बीजेपी का जीतना संभव नही है. सबको एक साथ मिलना होगा. सबको जोड़ना होगा. अलग-अलग राज्यो में सबको साथ आना होगा. 2024 के चुनाव में जीतने की बात तो दूर बीजेपी बुरी तरह हारेगी. मुस्लिम और हिन्दू के बीच कोई झगड़ा नही है. ज़्यादा से ज़्यादा एकजुट हो. 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि लंबे समय तक कांग्रेस विरोधी होने का इतिहास रखने वाले दो नेता, इनेलो के ओम प्रकाश चौटाला व शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल, राकांपा के शरद पवार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सीताराम येचुरी शिवसेना के अरविंद सावंत जैसे अन्य वरिष्ठ नेता एक साथ एक मंच पर मौजूद थे.

विपक्षी नेताओं ने भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह राजनीतिक लाभ के लिए “हिंदू-मुस्लिम तनाव” पैदा करने की कोशिश कर रही है और झूठे दावे तथा वादे कर रही है. पवार ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों और युवाओं का आत्महत्या करना कोई समाधान नहीं है, बल्कि वास्तविक समाधान बदलाव लाना है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *