गुजरात पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों को दीं पांच गारंटी, कहा-छापेमारी का राज खत्म करेंगे


गुजरात पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों को दीं पांच गारंटी, कहा-छापेमारी का राज खत्म करेंगे

केजरीवालनें कहा कि अगर हम अपनी गारंटी पूरी न करें, तो अगली बार हमें वोट मत देना. 

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज गुजरात (Gujarat) के जामनगर में बैठक के दौरान व्यापारियों को पांच गारंटी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो गुजरात के विकास में व्यापारियों को पार्टनर बनाएंगे. व्यापारियों में डर का माहौल खत्म कर उनको इज्जत देंगे. रेड राज बंद करेंगे, एमनेस्टी स्कीम लाकर वैट के पुराने मुकदमें खत्म करेंगे और वैट के लंबित रिफंड छह महीने में दे दिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जैसे फैविकोल का जोड़ टूटेगा नहीं, वैसे ही केजरीवाल की गारंटी भी कभी टूटेगी नहीं. उन्होनें कहा कि अगर हम अपनी गारंटी पूरी न करें, तो अगली बार हमें वोट मत देना. आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में सबका इलाज और सबकी शिक्षा मुफ्त कर दी है. तो क्या गलत कर दिया, वो कहते हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ी, बांट रहा है. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट में लिखा है कि पूरे देश में अकेला दिल्ली राज्य है, जिसका बजट मुनाफे में है. गुजरात सरकार के उपर करीब 3.5 लाख करोड़ रुपए का कर्जा है, जबकि दिल्ली सरकार के उपर कोई कर्जा नहीं है. इन्होने दोस्तों के 11 लाख करोड़ रुपए माफ  कर दिए. यह ठीक है या बच्चों को फ्री शिक्षा देना ठीक है. आजाद भारत की तरक्की पर उन्होने कहा, पूरा देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, यह वक्त सोचने का भी है कि इन 75 सालों में बहुत सारे देश हमसे आगे निकल गए, हम पीछे क्यों रह गए. उन्होने कहा कि राजकोट में मेरी मीटिंग के बाद इन्होंने व्यापारियों को बहुत परेशान किया और जामनगर में आने से पहले ही इन्होंने धमकियां देनी शुरू कर दी, यह गुजरात की संस्कृति नहीं है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  मीटिंग के दौरान कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए. हमारा देश इस समय 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है.पूरा देश देशभक्ति में डूबा हुआ है.इन 75 सालों में हमने बहुत कुछ पाया.लेकिन यह वक्त सोचने का भी है.इन 75 साल में बहुत सारे ऐसे देश भी हैं, जो हमसे आगे निकल गए.सिंगापुर 1960 के अंदर आजाद हुआ था.आज वो हमसे आगे निकल गया.जापान और जर्मनी में दूसरे विश्व युद्ध में पूरी तरह से बर्बाद हो गए थे. वो भी हमसे आगे निकल गए.ऐसे बहुत सारे देश हैं, जो इन 75 साल में हमसे आगे निकल गए.हम पीछे क्यों रह गए.हमारे में क्या कमी है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा पहले दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को बुरा हाल था. दवाइयां नहीं मिलती थी, मशीनें खराब थीं.मैंने ठीक करके सारे सरकारी अस्पतालों को सेंट्रली वातानुकूलित बना दिया.मोहल्ला क्लीनिक बना दिया.सारी दवाइयां फ्री मिलती है.दिल्ली में दो करोड़ लोग रहते हैं.हमने पॉलिसी बना दी कि हर आदमी और औरत का इलाज मुफ्त होगा.चाहे कितना भी इलाज में खर्चा आए.हम यह भी नहीं पूछते हैं कि तुम अमीर हो या गरीब हो.मैंने दिल्ली के दो करोड़ लोगों का इलाज मुफ्त कर दिया, तो क्या गलत कर दिया.


 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.