गोवा में आरामबोल बीच पर ब्रिटिश महिला से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार


गोवा में आरामबोल बीच पर ब्रिटिश महिला से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने ब्रिटिश महिला से रेप के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्‍मक)

पणजी:

गोवा पुलिस (Goa Police) ने सोमवार को उत्तरी गोवा (North Goa) में आरामबोल समुद्र तट के पास प्रसिद्ध ‘स्वीट लेक’ में ब्रिटिश महिला से कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निवासी आरोपी जोएल विंसेंट डिसूजा ने दो जून को समुद्र तट पर आराम कर रही मध्यम आयु वर्ग की ब्रिटिश महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

यह भी पढ़ें

अपने पति के साथ गोवा घूमने आयीं पीड़िता ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है.”

दुष्कर्म को लेकर टिप्पणी पर सीएम सावंत के खिलाफ कांग्रेस ने मार्च निकालने की कोशिश की

बता दें कि यह गोवा में बीच पर रेप की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले गोवा में 2018 में भी ब्रिटिश महिला से रेप का मामला सामने आया था. कर्नाटक के होसकोर्ट से आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी कोलवाले की जेल से घटना से करीब सात महीने पूर्व फरार हुआ था. जिसकी तलाश आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु की पुलिस कर रही थी. 

गोवा CM प्रमोद सावंत ने लॉन्च किया “Beach Vigil App”, जानें बीच पर कैसे सुरक्षा देगा ये ऐप

उधर, पिछले साल जुलाई में गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा दो लड़कियों के सामूहिक दुष्कर्म पर राज्‍य की विधानसभा में कथित तौर पर यह कहा था कि माता-पिता को आत्ममंथन करने की जरूरत है कि उनके बच्चे रात में इतनी देर तक समुद्र तट पर क्यों थे. साथ ही उन्‍होंने कहा था कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना माता-पिता की जिम्मेदारी है. उन्हें अपने बच्चों खासतौर से नाबालिगों को रात-रात भर बाहर नहीं रहने देना चाहिए. हालांकि उनकी इस टिप्‍पणी पर विवाद हो गया था और प्रमोद सावंत ने बाद में सफाई दी थी कि उनके वास्‍तविक संदर्भ को सही नहीं समझा गया. 

प्रमोद सावंत ने ली गोवा के CM पद की शपथ, योगी समेत कई नेताओं ने दी बधाई



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.