गोवा CM प्रमोद सावंत ने लॉन्च किया “Beach Vigil App”, जानें- समुद्र तट पर क्या-क्या करेगा ये ऐप


गोवा CM प्रमोद सावंत ने लॉन्च किया

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को “बीच विजिल ऐप” लॉन्च किया. (सांकेतिक तस्वीर)

पोरवोरिम:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने समुद्र तटों के समग्र प्रबंधन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से “बीच विजिल ऐप” (Beach Vigil App) लॉन्च किया है. इस मौके पर सीएम सावंत ने कहा, ‘बीच विजिल ऐप’ से समुद्र तट पर्यटन क्षेत्र में काम करने वाले संस्थानों और पर्यटकों को लाभ होगा. पर्यटन क्षेत्र के साथ सूचना प्रौद्योगिकी के सहयोग से भविष्य में कई रास्ते खुलेंगे.’

यह भी पढ़ें

सावंत ने कहा, “पर्यटन और सुरक्षा का विकास एक सर्वांगीण और सामूहिक प्रयास है. इस प्रकार के ऐप्स के साथ, भविष्य में पारिस्थितिकी तंत्र में वृद्धि होगी.”

कार्यक्रम में शामिल राज्य के आईटी और पर्यटन मंत्री रोहन खूंटे ने कहा कि बीच विजिल ऐप के माध्यम से दृष्टि कार्यकर्ता, पुलिस और अन्य हितधारक पर्यटकों के हितों की रक्षा के लिए मुद्दे उठा सकेंगे. उन्होंने कहा , “सरकार समुद्र तट की सफाई के लिए एक एकीकृत योजना को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है.”

गोवा : घर में चोरों ने घुसकर चुराया 20 लाख रुपये का कीमती सामान, आई लव यू का मैसेज छोड़ फरार

खूंटे ने कहा कि बीच विजिल ऐप में अवैध फेरीवालों और अवैध मालिश सेवाओं की रिपोर्ट करने से लेकर समुद्र तट की सफाई तक सब कुछ शामिल होगा.

गोवा में गर्मियों को करना है बीट, तो समंदर किनारे ट्राई करें ये कॉकटेल्‍स…

इससे पहले सीएम सावंत ने नये रजिस्टर्ड स्टार्ट-अप्स को सर्टिफिकेट बांटे और स्टार्ट-अप योजना के अन्तर्गत प्रोत्साहन राशि भी वितरित की. सावंत ने कहा, ‘आईटी मंत्री ने स्टार्ट-अप नीति को बहुत स्पष्ट रूप से बताया है और मुझे यकीन है कि इससे राज्य में मौजूदा और आगामी स्टार्ट-अप को फायदा होगा.’ खुंटे ने कहा कि 2025 तक एशिया में स्टार्ट-अप के लिए शीर्ष 25 गंतव्यों में तटीय राज्य को शामिल करने की योजना है.

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.