घाना के प्रतिनिधियों ने कहा, पूरी दुनिया की मदद करने वाले भारत से रिश्ता बहुत पुराना


घाना के प्रतिनिधियों ने कहा, पूरी दुनिया की मदद करने वाले भारत से रिश्ता बहुत पुराना

आईसीसीआर के कार्यक्रम में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि.

नई दिल्ली:

घाना (Ghana) के प्रतिनिधियों ने भारत सरकार की दुनिया को मानवीय मदद करने पर तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारत (India) और घाना के बीच का रिश्ता बहुत पुराना है और भारत पूरी दुनिया को मदद करने की भूमिका में रहता है. हाल ही में भारत ने महामारी में कोविड वैक्सीन देकर घाना के लोगों की मदद की है. घाना में कई लोग मौजूद हैं जो शिक्षा, रोजगार सहित घाना के लोगों के भरण पोषण का काम भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

घाना के प्रतिनिधियों ने यह बात भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) की ओर से आयोजित जनरल नेक्स्ट डेमोक्रेसी नेटवर्क प्रोग्राम में कही. नई दिल्ली में 20 से 29 मई तक आयोजित इस कार्यक्रम में घाना के अलावा बांग्लादेश, ब्रूनेई, नेपाल, नॉर्वे और पेरू के प्रतिनिधियों ने भाग लिया.  

घाना की सूचना मंत्री फातिमातु अबुबाकर ने भी भारत के ICCR के इस आयोजन में हिस्सा लिया. उन्होंने भारत और घाना के संबंधों को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि घाना के भारत के साथ संबंध घाना की स्वतंत्रता के बाद से हैं और अब तक हर लिहाज से बहुत अच्छे हैं.

कार्यक्रम में घाना के एक सांसद ने चीन के घाना में निवेश को खतरनाक बताया. घाना के सांसद सैमुअल ने कहा कि जिस तरह से चीन घाना में निवेश कर रहा है और भारी कर्ज दे रहा है वह देश के लिए अच्छा नहीं है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.