जैन को ‘फर्जी’ मामले में गिरफ्तार किया गया, भाजपा को हिमाचल हारने का डर है : मनीष सिसोदिया


सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सत्येंद्र जैन के खिलाफ आठ साल से एक फर्जी मामला चलाया जा रहा है. अभी तक कई बार ईडी बुला चुकी है. बीच में कई साल ईडी ने बुलाना भी बंद कर दिया था, क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं. अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के चुनाव प्रभारी हैं.”

सिसोदिया ने दावा किया, ‘‘हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुरी तरह से हार रही है. इसलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ्तार किया गया है ताकि वह हिमाचल न जा सकें. वह कुछ दिनों में छूट जाएंगे क्योंकि मामला बिलकुल फर्जी है.”

बाद में संवाददाता सम्मेलन में आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि जैन को पूर्व में ईडी ने सात बार तलब किया था लेकिन उन्हें कभी गिरफ्तार नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आप को ‘बदनाम’ करने के लिए जैन को गिरफ्तार किया गया है.

राज्यसभा सदस्य सिंह ने कहा, ‘‘आय से अधिक संपत्ति के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा क्लीन चिट मिलने के बाद जैन को अब ईडी ने आप को बदनाम करने के लिए एक बेबुनियाद मामले में गिरफ्तार किया है.”

सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया और अन्य मंत्रियों के खिलाफ छापे का हवाला देते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है जब केंद्रीय एजेंसियों ने आप और उसके नेताओं को निशाना बनाया है. उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश चुनाव मजबूती से लड़ेगी. जैन सभी आरोपों से मुक्त कर दिए जाएंगे जैसा कि आप के अन्य मंत्रियों और विधायकों के साथ हुआ है, जिनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए थे.”

ईडी ने 2018 के मामले के संबंध में जैन से पूछताछ की थी.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का चुनाव इस साल होना है. पंजाब में जीत के बाद आम आदमी पार्टी हिमाचल में भी पैठ बनाने का प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें:
अरविंद केजरीवाल ने जनवरी में ही सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी की “भविष्यवाणी” कर दी थी
अरविंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार
“एक दिन का भी कोयला नहीं…” : रिकॉर्ड गर्मी, बिजली कटौती के बीच दिल्ली की गुहार

संजय सिंह ने कहा, ‘सत्येंद्र जैन मामले पर सीबीआई कह चुकी है कि साक्ष्य नहीं है’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.