झारखंड : बंधु तिर्की की बेटी शिल्पा ने मांडर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया


23 जून को हो रहे मांडर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बंधु तिर्की की बड़ी बेटी शिल्पा को बुधवार को चुनाव मैदान में उतारा था और आज उसने राज्य में सत्ताधारी महागठबंधन की प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भर दिया. बंधु तिर्की को आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष सीबीआई अदालत ने तीन वर्ष कैद की सजा सुनायी थी जिसके चलते आठ अप्रैल को उनकी विधायकी चली गयी और मांडर विधानसभा सीट खाली हो गयी थी.

शिल्पी नेहा तिर्की को मांडर के विधानसभा उपचुनाव के मैदान में उतरने का फैसला कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कल किया था. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की ओर से मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से जारी पत्र में यह जानकारी दी गयी थी.

आज नामांकन से पहले आज सुबह शिल्पी नेहा तिर्की ने सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख दिशोम गुरु शिबू सोरेन से आशीर्वाद लिया. इस अवसर पर उनके साथ उनके पिता बंधु तिर्की भी मौजूद थे.

बाद में शिल्पी के नामांकन के समय प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी उपस्थित थे.

झामुमो ने कहा कि शिल्पी नेहा तिर्की इस उपचुनाव में महागठबंधन की उम्मीदवार होंगी.

इस बीच आज भाजपा ने प्रदेश चुनाव समिति की बैठक कर मांडर से पार्टी के संभावित प्रत्याशियों की सूची तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया.

माना जा रहा है कि मांडर से उपचुनाव के लिए टिकट की दौड़ में मुख्य रूप से मांडर से ही विधायक रहीं गंगोत्री कुजूर, रांची की मेयर आशा लकड़ा और पूर्व आइपीएस अधिकारी अरुण उरांव भी शामिल हैं.

भाजपा की चुनाव समिति की बैठक़ प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में हुई जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, धर्मपाल सिंह और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी उपस्थित थे.

शिल्पी ने कहा कि उनके पिता को एक साजिश के तहत फंसाया गया है अतः राजनीति में उतरने का उनका मुख्य उद्देश्य पिता के कार्य को आगे बढ़ाना है.

यह भी पढ़ें:
राज्यसभा चुनाव: चार अतिरिक्त सीटें जीतने के लिए बीजेपी को निर्दलियों पर भरोसा
राज्‍यसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस को सता रहा ‘खरीद-फरोख्‍त’ का डर, विधायकों को रिसॉर्ट भेजा
राज्यसभा चुनाव : पिछले चुनाव की गलतियां फिर न हों, इसके लिए हरियाणा कांग्रेस विधायकों को दी जाएगी ट्रेनिंग

सवाल इंडिया का: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.