दिल्ली: तेज आंधी में गिरा ऐतिहासिक जामा मस्जिद का कलस, 2 जख्मी, मरम्मती के लिए शाही इमाम LG को लिखेंगे चिट्ठी


दिल्ली: तेज आंधी में गिरा ऐतिहासिक जामा मस्जिद का कलस, 2 जख्मी, मरम्मती के लिए शाही इमाम LG को लिखेंगे चिट्ठी

चार साल से इमारत की रिपेयरिंग का काम रुका हुआ है.

नई दिल्ली:

दिल्ली में तेज आंधी और बारिश की वजह से  ऐतिहासिक जामा मस्जिद के कई हिस्सों को नुकसान पहंचा है. जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने जानकारी देते हुए कहा कि मस्जिद की एक मीनार और अन्य हिस्सों से पत्थर टूटकर गिरने से दो लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि पौने चार सौ साल पुरानी इमारत में कलस गिरा. जिसकी चपेट में आने से कुछ लोग जख्मी हो गए.

यह भी पढ़ें

मस्जिद का ये कलस तीन टुकड़ों में ये गिरा, जिसमें से एक टुकड़ा ऊपर लटका है. शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि आज DG ASI और LG साहब को चिट्ठी लिख रहा हूं ताकि ये दुरुस्त हो पाए. उन्होंने बताया कि ये कलस इतना वजनी है कि इसे आठ 10 लोग नहीं उठा पाए. चार साल से जामा मस्जिद की मरम्मत नहीं. जबकि 1956 से लगातार का काम हो रहा था. लेकिन पिछले चार साल से रिपेयरिंग का काम रुका हुआ है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली, UP, बिहार, सहित इन राज्य में कब होगी बारिश, पढ़ें मौसम विभाग की 5 दिनों की भविष्यवाणी

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अंदेशा जताते हुए कहा कि अगर तारीखी इमारत पर तवज्जो नहीं दी तो बड़ा नुकसान होगा. इससे पहले भी रिपेयर को लेकर प्रधानमंत्री को लिखते रहे हैं. फिलहाल तो मैं मरम्मत के लिए आज ही लिख रहा हूं DG ASI और LG साहब को, ताकि जल्द से जल्द से इस तरफ ध्यान जा सके.

VIDEO: धूप, धूल और शोर के बीच कैसे डटे रहते हैं सड़क के ये सिपाही, देखिए परिमल कुमार की ये रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.