दिल्ली पुलिस के विदेशी चंदा लेने के आरोप को ऑल्ट न्यूज ने बताया गलत, कहा- वेबसाइट बंद करने की कोशिश


दिल्ली पुलिस के विदेशी चंदा लेने के आरोप को ऑल्ट न्यूज ने बताया गलत, कहा- वेबसाइट बंद करने की कोशिश

दिल्ली पुलिस के आरोप पर ऑल्ट न्यूज ने कहा कि हमने भारतीय बैंक के खातों से ही चंदा लिया हैं.(प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ‘ऑल्ट न्यूज’ (Alt News) ने सोमवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के उस आरोप को खारिज किया कि कानून का उल्लंघन कर वेबसाइट को विदेशी स्रोत से धनराशि मिली. ‘ऑल्ट न्यूज’ ने यह भी दावा किया कि उसके विरूद्ध लगाये गये विभिन्न आरोप वेबसाइट को बंद करने की कोशिश है. ‘ऑल्ट न्यूज’ ने ट्विटर पर पोस्ट किये गये बयान में कहा, ‘‘आरोपों में दावा किया गया है कि हमें ऐसे विदेशी स्रोत से रकम मिली जिनसे हम चंदा नहीं ले सकते हैं. ये आरोप सरासर गलत हैं.”

यह भी पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि ‘ऑल्ट न्यूज’ जिस प्रवदा मीडिया के अंतर्गत चल रही है, उसे विभिन्न लेन देन के माध्यम से दो लाख रुपये से अधिक की धनराशि मिली है जिनके या तो मोबाइल फोन नंबर या आईपी एड्रेस अन्य देश के हैं. 

‘ऑल्ट न्यूज’ के बयान में कहा गया है, ‘‘हमारा भुगतान मंच, जिसके जरिए हम चंदा प्राप्त करते हैं, वह विदेशी स्रोतों से रकम ग्रहण ही नहीं करता है तथा हमने बस भारतीय बैंक के खातों से ही चंदा लिया हैं.” बयान के अनुसार इन माध्यमों से प्राप्त सभी चंदे संगठन के बैंक खाते में जाते हैं. 

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने शनिवार को ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह-संस्थाक मोहम्मद जुबैर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिन्हें पिछले सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. 

‘ऑल्ट न्यूज’ ने इस आरोप का भी खंडन किया कि जुबैर ने अपने निजी खाते में चंदे लिये. वेबसाइट ने कहा, ‘‘संगठन से जुड़े व्यक्तियों का अपने निजी खाते में चंदे लेने का आरोप भी गलत है, क्योंकि संगठन से जुड़े व्यक्तियों को बस मासिक पारिश्रमिक मिलता है.”

वेबसाइट ने कहा, ‘‘यह सब हमारे उस गंभीर कार्य को बंद करने का प्रयास है जो हम करते हैं तथा वेबसाइट को बंद करने के इस प्रयास का हम डटकर मुकाबला करेंगे और विजयी बनकर सामने आयेंगे.”

ये भी पढ़ेंः

* Alt News के सह संस्‍थापक मोहम्‍मद जुबैर के खिलाफ हेट स्‍पीच को लेकर ट्वीट पर एक और केस

* BJP सांसद और न्यूज एंकर के खिलाफ जयपुर में FIR, राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का है आरोप

* Video: राहुल गांधी ने बच्‍ची के साथ खिंचवाई सेल्‍फी, चॉकलेट भी की ऑफर

जुबैर की गिरफ्तारी पर पत्रकार संगठनों ने कहा, ‘यह अघोषित इमरजेंसी’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.