नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने वाले सुप्रीम कोर्ट के जज ने “व्यक्तिगत हमले” की निंदा की


नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने वाले सुप्रीम कोर्ट के जज ने

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्‍मद पर नूपुर शर्मा की टिप्‍पणी को लेकर उनकी काफी आलोचना की थी. सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्‍मद पर नूपुर शर्मा की टिप्‍पणी को लेकर उनकी काफी आलोचना की थी. इसके बाद से ही जजों की टिप्‍पणियों को लेकर लगाता व्‍यक्तिगत हमले हो रहे हैं.नुपुर शर्मा को फटकार लगाने वाली बेंच के का हिस्‍सा रहे एक जज ने व्‍यक्तिगत हमलों की निंदा की है. न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला ने एक समारोह में कहा, “न्यायाधीशों पर उनके फैसलों के लिए व्यक्तिगत हमले खतरनाक परिदृश्य की ओर ले जाते हैं.” 

यह भी पढ़ें

जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस सूर्यकांत दोनों को सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उनकी याचिका की सुनवाई के दौरान नुपुर शर्मा के खिलाफ मौखिक टिप्पणियों के बाद निशाना बनाया है.

नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी कि देश भर में उनके खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को एक साथ जोड़कर दिल्ली स्थानांतरित किया जाए.

अपनी याचिका में उन्‍होंने यह भी कहा कि उसे और उसके परिवार को सुरक्षा खतरों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें सुरक्षा की आवश्यकता है।

अपनी टिप्पणियों में सुप्रीम कोर्ट ने यह भी सवाल किया था कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया और उन्हें “देश भर में भावनाओं को भड़काने” के लिए जिम्मेदार ठहराया था.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.