परीक्षा में याद न आए किसी प्रश्न का उत्तर, तो इस विधि से लगाएं ‘तुक्का’, कभी नहीं होगी गड़बड़, IAS ने शेयर किया Video


परीक्षा में याद न आए किसी प्रश्न का उत्तर, तो इस विधि से लगाएं ‘तुक्का’, कभी नहीं होगी गड़बड़, IAS ने शेयर किया Video

परीक्षा में याद न आए किसी प्रश्न का उत्तर, तो इस विधि से लगाएं ‘तुक्का’

कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि हम एग्जाम में सबकुछ अच्छे से पढ़कर जाते हैं फिर भी प्रश्नपत्र सामने आते ही बहुत से प्रश्नों का उत्तर हमें याद ही नहीं आता. ऐसे में बहुत से लोग तो जवाब लिखे बिना ही चले आते हैं. लेकिन ज्यादातर लोग तुक्का मार जवाब लिख देते हैं. बहुत बार ऐसा भी होता है कि आपका तुक्का गलत हो जाता है और इस चक्कर में आपके नंबर कट जाते हैं या कम हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक मजेदार वीडियो (Funny Video) वायरल हो रहा है, जिसमें स्कूल में परीक्षा दे रहे एक छात्र को जब प्रश्न का उत्तर याद नहीं आता तो वो जिस तरह से तुक्का लगाता है, वो देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे और वीडियो देखकर आपको हंसी भी जरूर आएगी.

यह भी पढ़ें

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा क्लास में बैठा है, परीक्षा चल रही है. बच्चा पहले तो हाथ जोड़कर आंखे बंद करके ध्यान करता है, फिर वो अपनी पेंसिल को अपनी कॉपी पर गोल-गोल घुमाने लगता है. फिर पीछे होकर कुछ सोचने लगता है और फिर क़पी पर पेसिंल घुमाने लगता है. ऐसा वो कई बार करता है.

देखें Video:

इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्वीट किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- ‘तुक्का’ लगाकर प्रश्न हल करने की सही ‘विधि.’ वीडियो को अबतक 88 हजार बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं.

सिद्धू मूसे वाला के हत्यारों की ‘खटारा कार’ ही पुलिस को पहुंचा सकती है कातिलों तक





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.