पीएम मोदी से मिलीं एनडीए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, शुक्रवार को भरेंगी नामांकन


पीएम मोदी से मिलीं एनडीए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, शुक्रवार को भरेंगी नामांकन

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू दिल्ली पहुंची

नई दिल्ली:

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू गुरुवार को नई दिल्ली पहुंच गई है. मुर्मू शुक्रवार को अपना नामांकन भरेंगी. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और उप-राष्ट्रपति वैंकया नायडू से भी मुलाकात की. पीएम मोदी ने द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात के बाद कहा कि एनडीए द्वारा द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाए जाने के फैसले को समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहा गया है. जमीनी समस्याओं के बारे में उनकी समझ और भारत के विकास के लिए उनका नजरिया तारीफ योग्य है. बता दें कि एनडीए द्रौपदी मुर्मू की जीत को लेकर आश्वस्त है. 

यह भी पढ़ें

‘यह विचारधारा की लड़ाई है’, राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा

द्रौपदी मुर्मू को एनडीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने एनडीटीवी से कहा कि आजादी के 75 साल बाद समाज के निचले तबके की एक बेटी को प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. पीएम का यह कदम नारी सशक्तिकरण को भी दिखाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि मुर्मू को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर मैं बिहार के मुख्यमंत्री को, ओडीशा के मुख्यमंत्री को और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी धन्यवाद देता हूं. 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आखिर कैसे द्रौपदी मुर्मू को समर्थन किया?

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने ट्वीट कर कहा कि उनकी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पेपर पर हस्ताक्षर करेंगे और नामांकन दाखिल करने के दौरान संसद में मौजूद रहेंगे. उधर, विपक्ष द्रौपदी मुर्मू की दावेदारी को वैचारिक चुनौती देने की तैयारी में है. राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने एक बयान जारी करके कहा कि यह व्यक्तियों के बीच का कांटेस्ट नहीं, दो विरोधी विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है. 

कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़के ने भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी जानबूझकर राजनीतिक अस्थिरता खड़ा कर रही है क्योंकि उसके पास राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए पूरे नंबर नहीं हैं. वहीं, सीपीआई के महासचिव डी राजा ने एनडीटीवी से कहा कि ये हमारे आदर्श और आरएसएस व बीजेपी के आदर्श के बीच की लड़ाई है.  बता दें कि विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा सोमवार को अपना नामांकन भरेंगे. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.