पीरियड्स के दर्द के कारण मैच हारने वाली चीन की टेनिस खिलाड़ी ने कहा- काश मैं मर्द होती! देखें वीडियो


पीरियड्स के दर्द के कारण मैच हारने वाली चीन की टेनिस खिलाड़ी ने कहा- काश मैं मर्द होती! देखें वीडियो

मासिक धर्म  के दौरान महिलाओं को बहुत ही ज़्यादा परेशानी (menstrual pain) होती है. मानसिक और शारीरिक परेशानी के कारण उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस कारण कई महत्वपूर्ण चीज़ें छूट भी जाती हैं. अभी हाल ही में चीन की टेनिस खिलाड़ी जेंग किनवेन ( Zheng Qinwen) की फ्रेंच ओपन के दौरान एक मैच में हार हो गई. अपनी हार पर वो कहती हैं कि – काश, मैं मर्द होती. दरअसल, जिस समय मैच चल रहा था तब जेंग पीरियड्स के दर्द से कराह रही थीं. बीच में जेंग को मेडिकल टाइम आउट (medical timeout) भी लेना पड़ा था. जेंग को इस मैच में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ईगा श्वियांटेक (Iga Swiatek) से हार मिली. यह हार बहुत ही ज़्यादा दर्दनाक थी.

यह भी पढ़ें

देखें वीडियो

मैच में जेंग ने शुरुआती पकड़ बना रखी थी. पहले सेट सेट से जेंग ने 7-6 से जीतकर मैच में जमी रहीं. इस सेट में जीत के साथ जेंग ने शानदार शुरुआत की थी. वर्तमान में जेंग की रैंकिंग 74 नंबर है. उनका सामना दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी  ईगा श्वियांटेक से थी. इस मैच में जेंग ने कमाल कर दिया था. पहले ही सेट में 7-6 की जीत के साथ इतिहास रच दिया था. इससे पहले ईगा श्वियांटेक किसी से भी पहला सेट नहीं हारी थी.

जेंग को दूसरे सेट में 3-0 के बाद मेडिकल टाइमआउट लेना पड़ा. इस दौरान जेंग ने मेडिकल ट्रीटमेंट भी ली, मगर कुछ भी फायदा नहीं हुआ. वह लगातार आठ गेम हार गई. गेम हारने के बाद जेंग ने बयान दिया कि पीरियड्स के कारण ही वो मैच हारी हैं. ुनका सपना था कि वो विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी को हराए, मगर ये हो नहीं सका.

जेंग के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. लोग जेंग के समर्थन में बात कर रहे हैं. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.