भारी बारिश भोपालवासियों पर पड़ी ‘भारी’, बिजली संकट के चलते कई इलाके अंधेरे में डूबे


भारी बारिश भोपालवासियों पर पड़ी 'भारी', बिजली संकट के चलते कई इलाके अंधेरे में डूबे

भोपाल सहित कई इलाकों में जबर्दस्‍त बारिश में जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया है

भोपाल/नई दिल्‍ली :

पिछले दो दिनों से जारी भारी बारिश के चलते मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ज्‍यादातर हिस्‍से में अंधेरा छा गया है. भोपाल शहर का लगभग 90 फीसदी इलाका पिछले 24 घंटों से पावर कट का सामना कर रहा है. मध्‍य प्रदेश क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की ओर से कहा गया है, “भोपाल शहर में पिछले दो दिनो से भीषण बारिश से प्रभावित विद्युत आपूर्ति को बहाल करने के लिए 33 के.व्‍ही. के कुल फाल्‍टी फीडर में से 50 फीसदी फीडर दुरस्‍त हो गए हैं. 11 के.व्‍ही. फीडरों के फाल्‍टी होने में 35% की गिरावट आई है. शेष क्षेत्रों में भी विद्युत आपूर्ति बहाल करने हेतु सभी टीमें निरंतर कार्य कर रही है. आशा है कि अगले 2-3 घंटे में सम्पूर्ण शहर की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी. हम सभी सम्मानीय उपभोक्ताओं को हुए कष्ट के लिए खेद व्यक्त करते हैं. जब तक प्रत्येक उपभोक्ता की विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो जाएगी, तब तक हमारी टीम का प्रत्येक सदस्य फील्ड में है कार्यरत रहेगा.”

यह भी पढ़ें

बिजली कंपनी की ओर से कहा गया है कि अधिकारी फील्‍ड पर हैं और बिजली सेवा की जल्‍द से जल्‍द बहाली के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं. कंपनी ने कहा है कि सभी टीमें शेष इलाकों में भी बिजली सप्‍लाई बहाली के लिए लगातार काम कर रही हैं. उम्‍मीद है कि अगले दो-तीन घंटों में पूरे शहर में बिजली सप्‍लाई बहाली हो जाएगी. सभी सम्‍मानित उपभोक्‍ताओं को हुई असुविधा के लिए हम खेद व्‍यक्‍त करते हैं. जब तक हर उपभोक्‍ता को बिजली आपूर्ति की बहाली नहीं होती, हमारी टीम का हर सदस्‍य फील्‍ड पर ही काम करता रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, भारी बारिश अगले 24 घंटे भी जारी रहने की आशंका है, इससे बिजली आपूर्ति बहाली के प्रयासों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में ट्वीट करते हुए परोक्ष रूप से राज्‍य सरकार पर सवाल उठाए. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, “बड़ी शर्मनाक स्थिति है कि मध्य प्रदेश की राजधानी के अधिकांश हिस्सों में रात से ही बिजली ग़ायब है , भोपाल घंटों से अंधेरे में डूबा हुआ है.जनता हाहाकार कर रही है , परेशान है , सुनने वाला कोई भी नहीं है , सारे ज़िम्मेदार मैदान से ग़ायब हैं, आयोजनों में व्यस्त हैं.”

* “मनीष सिसोदिया को भारत रत्न मिलना चाहिए,” अरविंद केजरीवाल

* ISIS आतंकी India के एक शीर्ष नेता पर हमले की साज़िश रच रहा था, Russia में धरा गया : रिपोर्ट

* गैंगस्टर का पुलिस वैन में मना बर्थडे, VIDEO वायरल हुआ तो पुलिसवाले भी नपे

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, एडीएम ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा?





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.