राजस्थान चुनाव को लेकर RSS सक्रिय, प्रांत प्रचारकों की बुलाई तीन दिन की बैठक, BJP से ये लोग होंगे शामिल


राजस्थान चुनाव को लेकर RSS सक्रिय, प्रांत प्रचारकों की बुलाई तीन दिन की बैठक, BJP से ये लोग होंगे शामिल

सरसंघचालक मोहन भागवत.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की राजस्थान में गुरुवार से प्रांत प्रचारकों की बड़ी बैठक होने वाली है. प्रांत प्रचारकों की तीन दिन चलने वाली यह बैठक झुंझुनू में होगी. सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले एवं सभी 45 प्रांतों के प्रचारक बैठक में हिस्सा लेंगे. इनके अलावा भाजपा से संगठन महासचिव बी एल संतोष और शिवप्रकाश भी बैठक में शामिल होंगे. उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के मद्देनजर बने माहौल को लेकर इस बैठक को अहम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें

बैठक के लिए भागवत राजस्थान पहुंच चुके हैं. बैठक में आरएसएस के शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी. 2025 में संघ की स्थापना के सौ साल पूरे हो रहे हैं. राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है. बैठक में राजस्थान के ताजा हालात पर चर्चा हो सकती है. संघ नेताओं के मुताबिक यह रूटीन बैठक जो हर साल होती है. 

बता दें, आरएसएस ने संगठन की दृष्टि से देश को 11 क्षेत्रों में बांटा हुआ है और इनमें 45 प्रांत हैं. प्रत्येक प्रांत का एक प्रमुख प्रचारक प्रांत प्रचारक कहलाता है. 

वहीं, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के निर्देशन में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच जगह-जगह कन्हैयालाल के लिए श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन कर रहा है. यह संगठन देश में सौहार्द बनाए रखने के लिए अन्य मुस्लिम संगठनों से चर्चा कर रहा है, साथ ही कट्टरप्ंथ के खिलाफ मुहिम चलाने पर भी चर्चा हो रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.