विंग कमांडर विक्रांत उनियाल ने माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, एवरेस्ट की चोटी पर गूंजा भारत का राष्ट्रगान


विंग कमांडर विक्रांत उनियाल ने माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, एवरेस्ट की चोटी पर गूंजा भारत का राष्ट्रगान

माउंट एवरेस्ट की चोटी पर गूंजा राष्ट्रगान, हर भारतीय का सीना हुआ चौड़ा, तेजी से वायरल हो रहा VIDEO

सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर देश भक्ति से जुड़े एक से बढ़कर एक वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर कई बार हम गौरवान्वित महसूस करते हैं. एक ऐसा ही वीडियो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप भी प्राउड फील करेंगे. यह वीडियो प्रयागराज में तैनात इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर विक्रांत उनियाल (Wing Commander Vikrant Uniyal) का है, जिन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) पर 21 मई को माउंट एवरेस्ट (Mount Everest) फतह किया. माउंट एवरेस्ट फतह करने के बाद विंग कमांडर विक्रांत ने एवरेस्ट की चढ़ाई पर भारतीय ध्वज फहराते हुए राष्ट्रगान भी गाया. सोशल मीडिया पर विंग कमांडर का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है.

यह भी पढ़ें

यहां देखें वीडियो

 

माउंट एवरेस्ट की चोटी पर गूंजा राष्ट्रगान

किसी ने क्या खूब कहा है, ‘खामोशी से मेहनत करो, कामयाबी का शोर अपने आप मच जाएगा’. इसी फलसफे को अपनाते हुए देहरादून के लाल एयर फोर्स विंग कमांडर विक्रांत उनियाल ने पहली बार में ही एवरेस्ट फतह कर खामोशी को शोर में बदल दिया है. विंग कमांडर विक्रांत ने 21 मई को न सिर्फ माउंट एवरेस्ट फतह किया, बल्कि एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचकर इंडियन फ्लैग लहराते हुए नेशनल एंथम ‘जन गण मन’ भी गाया, वो भी बिना ऑक्सीज़न मास्क के. 

सोशल मीडिया पर विंग कमांडर विक्रांत का ये जोश और जज्बे से भरपूर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. आपको यह जानकर भी प्राउड फील होगा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट पर राष्ट्रगान गाने वाले विंग कमांडर विक्रांत उनियाल पहले शख्स हैं. 

नहीं देखा होगा फूड डिलीवरी का ऐसा फनी अंदाज, Zomato ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘ट्राई एट योर ओन रिस्क’

हर भारतीय हुआ गौरवान्वित 

अब तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को पीआरओ डिफेंस प्रयागराज ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. इस छोटी सी वीडियो क्लिप में विक्रांत उनियाल ने साथी पर्वतारोहियों के साथ राष्ट्रीय ध्वज और वायु सेना का झंडा थामे रखा हुआ है. इस वीडियो को शेयर करते हुए विंग कमांडर को कहते हुए सुना जा सकता है ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर, हम माउंट एवरेस्ट पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज और वायु सेना का ध्वज धारण कर रहे हैं. हम राष्ट्र के लिए राष्ट्रगान भी प्रस्तुत करना चाहेंगे’.ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद वीडियो को 44.3 k व्यूज़ मिल चुके हैं. कई यूजर्स ने इसे भारत के लिए गर्व का क्षण भी बताया दूसरे यूजर ने लिखा कि, ‘आपको और आपकी टीम को सलाम.’

देखें वीडियो- नीले रंग की ड्रेस में नज़र आईं गौरी खान





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.