शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही खत्म हो जाएगी इन 3 राशियों की महादशा, यहां जानिए तारीख


शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही खत्म हो जाएगी इन 3 राशियों की महादशा, यहां जानिए तारीख

Shani dev : शनि की महादशा चल रही है तो ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करें.

Shani transit 2022-23: शनि की महादशा जिस राशि की कुंडली में चलती है उसको धन और स्वास्थ्य की हानि होती है. इसलिए जिन जातकों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या होती है वो लोग शनि देव को खुश करने के लिए शनिवार का व्रत करना शुरू कर देते हैं. इसके अलावा समी के पेड़ में जल  अर्पित करने से शनि का दुष्प्रभाव कम हो जाता है. इस समय शनि ग्रह (shani greh gochar 2022) मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. जिसमें उन्होंने 29 अप्रैल को प्रवेश किया था. इससे कुछ राशियों का फायदा हुआ है जबकि कुछ को नुकसान. अब अगले साल यानी 17 जनवरी 2023 को जब शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे तो 3 राशियों पर चल रही महादशा हटेगी. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में.

यह भी पढ़ें

Shani dev 2023 तक इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, यहां जानिए उनके नाम

इन राशियों की हटेगी महादशा

– जब 29 जुलाई को शनि देव ने मकर राशि में प्रवेश किया तो मिथुन, तुला और धनु राशि शनि की साढ़े साती और ढैय्या की चपेट में आ गईं. हालांकि यह दुष्प्रभाव अगले साल 17 जनवरी 2023 को समाप्त हो जाएगा. 

– जब शनिदेव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे तो इनके जीवन की सभी नकारात्मकता खत्म हो जाएंगी. इन तीनों राशि वालों के सभी कष्ट दूर होंगे. समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आय में भी बढ़ात्तरी के संयोग बनेंगे.

Kamika Ekadashi इस दिन मनाई जाएगी, यहां जानिए तिथि और शुभ मुहूर्त 

-वहीं, जब शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेगा तो कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए मुश्किल बढ़ सकती है. आपको बता दें कि साल की शुरूआत में साढ़े साती की महादशा मीन राशि वालों पर. कर्क और वृश्चिक राशि पर ढैय्या का प्रकोप रहेगा.

– आपको बता दें की जिनके ऊपर शनि की महादशा चल रही है उन लोगों को ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *