सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने एसआईटी का किया पुनर्गठन 


सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने एसआईटी का किया पुनर्गठन 

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moose Wala Murder Case) की जांच में तेजी लाने के लिए एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) के प्रमुख की निगरानी में विशेष जांच दल (SIT) का बुधवार को पुनर्गठन किया. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रमोद बान एजीटीएफ के प्रमुख हैं. पहले तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया था, जिसमें मनसा एसपी (जांच) धर्मवीर सिंह, बठिंडा, डीएसपी (जांच) विश्वजीत सिंह और मनसा सीआईए के प्रभारी पृथ्वीपाल सिंह शामिल थे.

यह भी पढ़ें

अब इसमें तीन और सदस्य जोड़े गये हैं, जिनमें नये अध्यक्ष, पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) जसकरण सिंह और दो नए सदस्य सहायक महानिरीक्षक एजीटीएफ गुरमीत सिंह चौहान और मनसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव तोरा शामिल हैं.

‘क्या अब आपका खजाना भर गया?’, मूसेवाला की मां का फूटा AAP सरकार पर गुस्सा

अपने नए आदेश में पुलिस महानिदेशक वी के भवरा ने कहा कि एसआईटी हर रोज जांच करेगी, इस जघन्य अपराध के दोषियों को गिरफ्तार करेगी और जांच पूरी होने पर सक्षम क्षेत्राधिकार वाली अदालत में पुलिस रिपोर्ट पेश की जाएगी.

आदेश में आगे कहा गया है कि एसआईटी किसी भी अन्य पुलिस अधिकारी का चयन कर सकती है और डीजीपी के अनुमोदन से किसी विशेषज्ञ/अधिकारी की सहायता ले सकती है.

Sidhu Moose Wala की हत्‍या में शामिल शूटरों की पहचान, तीन तरह के हथियारों का हुआ इस्‍तेमाल : पंजाब पुलिस

मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. राज्य पुलिस ने इस घटना को अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता का मामला करार दिया था और कहा था कि हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है. बिश्नोई गिरोह के सदस्य कनाडा के गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली है.

जिस कार से बरसाई गई थीं गोलियां, उसी से सिद्धू मूसेवाला के घर की हुई थी रेकी, CCTV फुटेज में हुआ खुलासा

Sidhu Moose Wala Murder: मूसे वाला की हत्या के मामले में पुलिस ने की सभी हत्यारों की पहचान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.