Anti ageing क्रीम इस उम्र से लगाना कर देंगी शुरू तो कभी नहीं आएंगी झुर्रियां, इस तरह लगाएं चेहरे पर


Anti ageing क्रीम इस उम्र से लगाना कर देंगी शुरू तो कभी नहीं आएंगी झुर्रियां, इस तरह लगाएं चेहरे पर

Anti ageing क्रीम 25 के बाद लगानी शुरू कर देनी चाहिए.

खास बातें

  • झुर्रियों का कारण अनुवांशिकी भी हो सकता है.
  • 25 के बाद एंटी एजिंग क्रीम लगाना शुरू कर देना चाहिए.
  • खान पान का पड़ता है चेहरे पर असर.

Skin care tips : खुद को सजाना-संवारना महिलाओं का पसंदीदा काम है. वह खुद को खूबसूरत और आकर्षक दिखाने के लिए अच्छे से अच्छा कॉस्मेटिक प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं. वह किसी भी लिहाज से अपने चेहरे की खूबसूरती को कम नहीं करना चाहती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको एंटी एजिंग क्रीम से जुड़ी कुछ जानकारी साझा कर रहे हैं, जो आपके चेहरे पर दिखने वाले उम्र के असर को कम करती हैं. असल में बहुत से कम लोगों को पता होगा कि एंटी एजिंग क्रीम (Anti ageing cream) किस उम्र में लगाना शुरू करना चाहिए जिसके कारण उनके चेहरे पर वक्त से पहले झुर्रियां नजर आने लगती हैं. 

यह भी पढ़ें

एंटी एजिंग क्रीम लगाने का सही समय | Right age of applying anti ageing cream 

25 के बाद एंटी एजिंग क्रीम

लड़कियों को अपनी स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत पड़ती है. इसलिए उन्हें 25 की उम्र के बाद एंटी एजिंग क्रीम लगाना शुरू कर देना चाहिए. जानकारी के लिए बता दें कि आंखों के नीचे की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है इसलिए, वहां पर सबसे पहले झुर्रियां (wrinkles) नजर आती हैं.  ऐसे में उस जगह को हाइड्रेट करने के लिए एंटी एजिंग का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होता है. इसको लगाने से चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बे भी कम होते हैं और फाइन लाइन भी नहीं दिखती हैं.

समय से पहले झुर्रियों का कारण 

आपको बता दें कि जिन महिलाओं के चेहरे पर वक्त से पहले झुर्रियां और पिगमेंटेशन नजर आने का कारण खराब दिनचर्या और खानपान होता है. जिससे चेहरे की लचक धीरे-धीरे खत्म होने लगती है. लेकिन आप अपनी दिनचर्या में सुधार कर लें तो इस समस्या से निजात मिल जाएगा. कई बार चेहरे का उम्र से पहले बूढ़ा लगने का कारण अनुवांशिक भी होता है. 

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दीपिका पादुकोण कान्स फेस्टिवल के समापन के बाद घर वापस लौटीं, मुंबई एयरपोर्ट पर दिखा स्टाइलिश लुक



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.