Astro Tips: दिनचर्या में शामिल कर लें ये 5 कार्य, मां लक्ष्मी की कृपा से घर में आएगी खुशहाली


Astro Tips: दिनचर्या में शामिल कर लें ये 5 कार्य, मां लक्ष्मी की कृपा से घर में आएगी खुशहाली

Good Luck Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में ये 5 कार्य शुभ माने गए हैं.

Good Luck Astro Tips: खुशहाल जीवन की कामना हर कोई करते हैं, लेकिन ऐसा सबसे भाग्य में नहीं होता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कर्मों से भाग्य को बदला जा सकता है. ज्योतिष (Astrology) के जानकार बताते हैं कि कुछ कार्य दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल देते हैं. साथ ही इंसान के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है. इसके अलावा ज्योतिष के इन उपायों (Astro Tips for Good Luck) से जीवन की तमाम परेशानियां दूर हो सकती हैं. साथ ही साथ मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है. आइए जानते हैं ज्योतिष के मुताबिक ऐसे 5 कार्यों के बारे में जिसे दिनचर्या में शामिल करने से घर में खुशहाली का आगमन हो सकता है. 

यह भी पढ़ें

1. ज्योतिष शास्त्र के मुतबिक घर में रोजाना पूजा-पाठ करना अच्छा रहता है. इसके साथ ही पूजा स्थल पर तिल के तेल या घी का दीपक जलाना शुभ होता है. माना जाता है कि ऐसा नियमित रूप से करने पर घर से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप जीवन में खुशहाली का आगमन होता है. 

2. भोजन से हमारे शरीर में ऊर्जा आती है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सही दिशा में बैठकर भोजन करने से घर में बरकत बनी रहती है. साथ ही मां लक्ष्मी और देवी अन्नपूर्णा की विशेष कृपा प्राप्त होती है. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के दृष्टिकोण से रोजाना पूरब दिशा की ओर मुंह करके बैठकर भोजन करना अच्छा रहता है. 

3. पूजा-पाठ में इस्तेमाल किए गए पूजन सामग्रियों का कभी अपमान नहीं करना चाहिए, बल्कि उन्हें जल में प्रवाहित कर देना उचित होता है. अगर जल में प्रवाहित नहीं कर सकते को मिट्टी में दबा दें.

Shukra Grah Gochar : शुक्र का हुआ सिंह राशि में प्रवेश, अब इन राशियों पर बरसेगी शुक्र देव की कृपा!

4. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नियमित रूप से तुलसी में जल देना चाहिए. साथ ही शाम के समय को तुलसी माता को श्राद्धापूर्वक दीपक दिखाना चाहिए. कहा जाता है कि जो लोग नियमित रूप से ऐसा करते हैं, उनके दुर्भाग्य दूर हो जाते हैं. साथ ही मां लक्ष्मी भी हमेशा प्रसन्न रहती हैं.

5. घर का ईशान कोण देव-स्थान माना जाता है. रोजाना सुबह स्नान के बाद घर के ईशान कोण में गंगाजल का छिड़काव करना अच्छा रहता है. इससे निगेटिव एनर्जी दूर होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसके अलावा घर में खुशहाली और समृद्धि का आगमन होता है.

Ganesh Chaturthi 2022 : गणेश जी इन राशियों पर हमेशा रहते हैं मेहरबान, यहां जानें कौन-कौन हैं वो राशियां

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *