Bypoll Result 2022: उत्तराखंड, केरल, ओडिशा उपचुनाव के नतीजे आज, उत्तराखंड के CM धामी की किस्मत का होगा फैसला


Bypoll Result 2022: उत्तराखंड, केरल, ओडिशा उपचुनाव के नतीजे आज, उत्तराखंड के CM धामी की किस्मत का होगा फैसला

ओडिशा की ब्रजराजनगर सीट पर 11 उम्मीदवारों के बीच है मुकाबला.

नई दिल्ली:

उत्तराखंड सहित तीन राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने भी चुनाव लड़ा है, ऐसे में आज उनकी किस्मत का फैसला होने वाला है. उत्तराखंड के अलावा केरल और ओडिशा की भी एक-एक सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आने हैं. वहीं शुरुआती रुझानों के अनुसार पुष्कर सिंह धामी चंपावत निर्वाचन क्षेत्र में भारी अंतर से आगे चल रहे हैं. राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में स्थित चंपावत निर्वाचन सीट पर धामी का कांग्रेस की निर्मला गहटोरी से सीधा मुकाबला है. अन्य दो उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय उम्मीदवार हिमाशु गडकोटी हैं. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि चंपावत निर्वाचन क्षेत्र की सीट से भाजपा के पूर्व विधायक कैलाश गहटोरी ने विधानसभा चुनाव जीता था. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन वे हार गए थे. जिसके बाद कैलाश गहटोरी ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था और यहां से अब पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव लड़ा है. इस सीट पर पुष्कर सिंह धामी ने जमकर प्रचार किया था और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यहां आकर उनके लिए वोट मांगे थे.

ये भी पढ़ें- घाटी में एक दिन में दो हत्याओं के बाद आज बैठक करेगी केंद्र सरकार, कश्मीरी पंडितों की अपील के बीच दिल्ली आ रहे LG

केरल त्रिक्काकारा सीट पर कांग्रेस आगे

केरल की त्रिक्काकारा सीट पर कांग्रेस की उम्मीदवार उमा थॉमस आगे चल रही हैं. उनके खिलाफ सीपीआई ने प्रख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जो जोसेफ को मैदान में उतारा है. जबकि भाजपा ने एएन राधाकृष्णन को टिकट दी है.

ओडिशा ब्रजराजनगर सीट पर 11 उम्मीदवारों के बीच है मुकाबला

ओडिशा की ब्रजराजनगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 11 उम्मीदवार खड़े हैं. उपचुनाव में बीजू जनता दल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है. बीजू ने ब्रजराजनगर सीट से अलका मोहंती को खड़ा किया है. बीजेपी ने पूर्व विधायक राधा रानी पांडा को और  कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष किशोर पटेल को टिकट दिया है.

VIDEO: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल, कांग्रेस ने की आलोचना



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.