Chiranjeevi Birthday: भगवान हनुमान के कारण एक्टर ने ‘कोनिदेला शिवशंकर वर प्रसाद’ से नाम बदलकर रख लिया था चिरंजीवी, जानें सुपरस्टार के बारे में ये खास बातें


Chiranjeevi Birthday: भगवान हनुमान के कारण एक्टर ने 'कोनिदेला शिवशंकर वर प्रसाद' से नाम बदलकर रख लिया था चिरंजीवी, जानें सुपरस्टार के बारे में ये खास बातें

अभिनेता चिरंजीवी

नई दिल्ली:

चिरंजीवी साउथ सिनेमा के मशहूर और दिग्गज कलाकारों में से एक हैं. उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से हमेशा दर्शकों के दिलों को जीता है. चिरंजीवी का जन्मदिन 22 अगस्त को होता है. उनका जन्म साल 1955 में आंध्र प्रदेश में पश्चिम गोदावरी जिला के मोगलतुर गांव में हुआ था. चिरंजीवी के पिता एक पुलिस कांस्टेबल थे. पिता के पुलिस में होने के कारण उनका ट्रांसफर होता रहता था, ऐसे में चिरंजीवी की शुरुआती पढ़ाई दक्षिण भारत के कई हिस्सों में हुई. 

यह भी पढ़ें

चिरंजीवी का असली नाम कोनिदेला शिवशंकर वर प्रसाद है. अभिनेता का यह नाम उनके पिता ने रखा था. लेकिन चिरंजीवी का परिवार शुरू से ही भगवान हनुमान का काफी बड़ा भक्त रहा है, इसलिए उनकी मां ने अभिनेता को अपना नाम बदलकर ‘चिरंजीवी’ करने की सलाह दी, जिसका अर्थ ‘हमेशा के लिए जीना’ होता है. क्योंकि भगवान हनुमान को अमर माना जाता हैं. मां की बात मानते हुए अभिनेता ने कोनिदेला शिवशंकर वर प्रसाद से नाम बदलकर चिरंजीवी रख लिया था.

चिरंजीवी ने कॉमर्स स्ट्रीम में नरसापुर के श्री वाई एन कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद फिल्मी दुनिया में करियर बनाने का फैसला किया और इसके बाद उन्होंने साल 1976 में चेन्नई में मद्रास फिल्म संस्थान में दाखिला लिया. प्रणम खरीदु चिरंजीवी की पहली फिल्म थी जो साल 1978 में रिलीज हुई थी, लेकिन यह बात चिरंजीवी के बहुत कम फैंस जानते होंगे कि अभिनेता मूल रूप से पुनाधिरल्लू (1978) फिल्म से अपने अभिनय की शुरुआत कर चुके थे, लेकिन कुछ कारणों से इसकी रिलीज में देरी हो रही थी और यह फिल्म एक साल बाद 1979 में रिलीज़ हुई. इस तरह प्रणम खरीदु चिरंजीवी की डेब्यू फिल्म बन गई. अपने अब तक के करियर में चिरंजीवी 150 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं, और पूरी तरह से अभिनय की दुनिया में सक्रिय हैं. 

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी धर्मा प्रोडक्शन के बाहर हुए स्पॉट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.