CUET UG 2022: 1.91 लाख परीक्षार्थियों के लिए CUET UG के छठे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी


CUET UG 2022: 1.91 लाख परीक्षार्थियों के लिए CUET UG के छठे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

CUET UG 2022: 1.91 लाख परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली:

CUET UG 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2022) के छठे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड (CUET UG 2022) एक दिन पहले यानी 21 अगस्त को जारी किए गए हैं. एएनआई ने यूजीसी चेयरमैन (UGC chairman) के हवाले से यह जानकारी दी. ANI ने यूजीसी चेयरमेन की बात को ट्वीट किया, ”सीयूईटी यूजी के छठे चरण की परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं. यह परीक्षा 24, 25 और 26 अगस्त 2022 को होने वाली है. छठे चरण की इस परीक्षा में 1.91 लाख उम्मीदवार भाग लेंगे. अधिकांश उम्मीदवारों को उनकी पसंद का शहर दिया गया है.”

यह भी पढ़ें

इसके साथ ही जो उम्मीदवार सीयूईटी यूजी के फेज 2 (CUET UG Phase 2) यानी दूसरे चरण की परीक्षा टेक्निकल कारणों या परीक्षा रद्द होने के कारण नहीं दे पाए थे वे भी सीयूईटी यूजी फेज 6 की परीक्षा (CUET UG Phase 6) में भाग ले सकते हैं. एएनआई ने एम जगदीश कुमार के हवाले से ट्विट किया, ”जो उम्मीदवार दूसरे चरण की परीक्षा जो 4,5, 6 अगस्त को टेक्निकल कारणों से केंद्र के रद्द होने के कारण परीक्षा नहीं दे सके तो वे फेज 6 में भाग ले सकेंगे. उनके एडमिट कार्ड भी आज जारी किए जाएंगे.”

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीयूईटी यूजी 2022 के फेज 6 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. सीयूईटी एडमिट कार्ड (CUET UG 2022) आधिकारिक वेबसाइट पर cuet.samarth.ac.in पर अपलोड कर दिए गए हैं. सीयूईटी यूजी के छठे चरण की परीक्षा (CUET UG Phase 6 exam) में भाग लेने वाले परीक्षार्थी सीयूईटी यूजी फेज 6 एडमिट कार्ड ( CUET UG phase 6 admit card) वेबसाइट से एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं. एनटीए (NTA) सीयूईटी एंट्रेंस एग्जाम की छठे चरण की परीक्षा 24 अगस्त सैे 30 अगस्त तक आयोजित करने जा रहा है. 

CUET UG 2022: कैसे डाउनलोड करें सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड जानें

1.सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- cuet.samarth.ac.in पर जाएं

2.होमपेज पर ‘CUET UG 2022 एडमिट कार्ड’ लिंक पर जाएं

3.अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें

4.CUET UG 2022 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा

5.इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

एनटीए देश के भीतर 259 शहरों और देश के बाहर 10 शहरों में सीयूईटी यूजी फेज 6 परीक्षा का आयोजन कर रहा है. यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT) मोड में आयोजित की जाएगा. सीयूईटी हॉल टिकट में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, प्रवेश परीक्षा की तारीख, समय, परीक्षा केंद्र का विवरण, हस्ताक्षर के साथ उम्मीदवार की फोटो और निर्देश जैसे विवरण दिए गए हैं. CUET 2022 हॉल टिकट डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवार उस पर अपना नाम, परीक्षा केंद्र, रोल नंबर और उसपर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और चेक करें.

Asia Cup 2022 : विराट कोहली और बाबर आज़म नहीं, इन दो बल्लेबाज़ों के बीच होगी ज़बरदस्त टक्कर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.