CUET UG 2022 Exam: नियमों का उल्लंघन करने वाले एग्जाम सेंटर पर NTA करेगा कार्रवाई


CUET UG 2022 Exam: नियमों का उल्लंघन करने वाले एग्जाम सेंटर पर  NTA करेगा कार्रवाई

नई दिल्ली:

CUET UG 2022 Exam: CUET परीक्षा को लेकर छात्रों को हुई असुविधा को लेकर NTA ने संज्ञान लिया है. NTA उन तमाम परीक्षा केंद्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है जिन्होंने नियमों की अनदेखी की है. इस संदर्भ में NTA ने एक बयान जारी करके कहा कि हमारी जांच में ये बात सामने आई है कि कुछ केंद्र निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहे. नियमों की अनदेखी की किसी भी घटना को बहुत गंभीरता से लिया जाएगा और भविष्य में परीक्षाओं के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए उन केंद्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने 6 अगस्त को होने वाली CUET UG 2022 परीक्षा को 53 केंद्रों पर स्थगित कर दिया है. प्रभावित उम्मीदवारों के लिए CUET UG परीक्षा 12 से 14 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी. NTA अधिसूचना में कहा गया है कि, “स्थगित परीक्षा 12 से 14 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी, और इसके लिए पुराना वाला एडमिट कार्ड ही मान्य होगा.” एनटीए ने प्रभावित उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल और ई-मेल आईडी पर एसएमएस और ईमेल के माध्यम से सूचित किया है.

“यदि नै तारीख सूटेबल नहीं है, तो उम्मीदवार अपनी इच्छा अनुसार तिथि और अपने रोल नंबर की जानकारी देते हुए datechange@nta.ac.in पर ईमेल भेज सकते हैं.” 2 अगस्त, 5 अगस्त को देश भर के 50 केंद्रों पर CUET UG 2022 परीक्षा स्थगित कर दी गई है. “5 अगस्त 2022 को पहली पाली के लिए निर्धारित परीक्षा 20 परीक्षा केंद्रों पर स्थगित कर दी गई है. 5 अगस्त 2022 को दूसरी पाली के लिए निर्धारित परीक्षा 30 केंद्रों पर स्थगित की गई है. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.