Dogecoin ने Elon Musk के तकनीकी ज्ञान पर उठाए सवाल, मस्क ने किया यह रिप्लाई


Dogecoin ने Elon Musk के तकनीकी ज्ञान पर उठाए सवाल, मस्क ने किया यह रिप्लाई

पामर ने एक साल पहले का एक किस्सा याद किया, जिसमें उन्होंने SpaceX के संस्थापक को एक “grifter” कहा था

खास बातें

  • Jackson Palmer ने ट्वीटर में बॉट्स से छुटकारा पाने के लिए लिखा था कोड
  • Elon Musk ने जैक्सन के कोड को बताया बेकार
  • एलन ने जैक्सन को अपने कोड को पब्लिक करने का चैलेंज दिया

Dogecoin के सह-निर्माता, जैक्सन पामर (Jackson Palmer) ने एक इंटरव्यू में DOGE सपोर्टर एलन मस्क (Elon Musk) पर निशाना साधा है. उन्होंने स्पष्ट रूप से मस्क को एक “ग्रिफ्टर” कहा है, जो भविष्य के विजन को बेचता है, जिसे वह एक दिन मुहैया करवाने की उम्मीद करता है. पामर ने एलन और उनके बीच हुई उस पुरानी बातचीत की ओर इशारा करते हुए कहा कि मस्क बुनियादी कोडिंग सिद्धांतों को नहीं समझते हैं, जिसमें पामर ने स्पष्ट रूप से एक पायथन स्क्रिप्ट का एक अंश शेयर किया था जिसे उन्होंने लिखा था जो ट्विटर से बॉट्स को हटाने का दावा करता था. मस्क ने ट्विटर पर पामर पर पलटवार करते हुए कहा, “मेरे बच्चों ने 12 साल की उम्र में बेहतर कोड लिखा था.”

2018 में Tesla के CEO के साथ अपनी पहली बातचीत के बारे में बोलते हुए, पामर ने समाचार आउटलेट Crikey को बताया कि Elon Musk ट्विटर बॉट्स के बारे में शिकायत कर रहे थे, जो उनके ट्वीट के रिप्लाई में क्रिप्टोकरेंसी स्कैम को पुश कर रहे थे. उस समय, पामर ने कोड का एक अंश शेयर करने की पेशकश की जो उसके लिए इस समस्या को फिक्स करने में मदद करता. उस समय पामर ने कहा, “एलन के पास स्क्रिप्ट है… हमने इस बारे में अच्छी बातचीत की है कि कैसे @jack और ट्विटर टीम को निश्चित रूप से इस समस्या को ऑटोमेट और फिक्स करना चाहिए.”

अब, जब Elon ट्विटर को खरीदने की प्रक्रिया में है, तो यह समस्या निश्चित रूप से मस्क के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है और अच्छी बात यह है कि अब उनके पास अपनी इस समस्या को ठीक करने की क्षमता है.

पामर ने अपने इंटरव्यू में बताया कि मस्क ने स्क्रिप्ट को हासिल करने के लिए संपर्क किया था. उन्होंने यह भी दावा किया कि मस्क का तकनीकी ज्ञान इतना कम था कि उन्हें यह नहीं पता था कि इसे कैसे चलाना है.

“एलन उस स्क्रिप्ट को हासिल करने के लिए मेरे पास पहुंचे और यह बहुत जल्दी स्पष्ट हो गया कि उन्हें कोडिंग समझ में नहीं आई.”

पामर ने एक साल पहले का एक किस्सा याद किया, जिसमें उन्होंने SpaceX के संस्थापक को एक “grifter” कहा था.

 

यह भी पढ़ें


पामर के ट्वीट से स्पष्ट रूप से नाराज मस्क ने मंगलवार को ट्विटर पर रिप्लाई किया. उन्होंने सुझाव दिया कि पामर का कोड ट्विटर बॉट समस्या को फिक्स करने के अपने वादे को पूरा नहीं कर सकता. उन्होंने लिखा, “मेरे बच्चों ने 12 साल की उम्र में बेहतर कोड लिखा था.”

उन्होंने आगे लिखा “आपने झूठा दावा किया है कि पाइथन का आपका बेकार स्निपेट बॉट्स से छुटकारा पा सकता है. ठीक है दोस्त, फिर इसे दुनिया के साथ शेयर करें …”

उन्होंने पामर को स्क्रिप्ट को सार्वजनिक करने की चुनौती दी, जो इसे और अधिक जांच के लिए खोल देगा. पामर ने कोड शेयर करने का अवसर लिया, जिसे उन्होंने चार साल पहले Github पर पोस्ट किया था.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.