Good Luck Plant: मनी प्लांट से अधिक कारगर है ये पौधा, सही तरीके से लगाने पर घर में आती है बरकत


Good Luck Plant: मनी प्लांट से अधिक कारगर है ये पौधा, सही तरीके से लगाने पर घर में आती है बरकत

Good Luck Plant: वास्तु में क्रासुला के पौधे को शुभ माना जाता है.

खास बातें

  • घर में लाते हैं खुशहाली.
  • कुछ पौधे माने जाते हैं शुभ.
  • वास्तु के मुताबिक ये पौधे हैं लकी.

Good Luck Plant: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर के अलावा उसके आसपास की चीजों से संबंधित वास्तु नियम (Vastu Niyam) के बारे में बताया गया है. वास्तु (Vastu) में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो घर की सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) को बढ़ाते हैं. इसके अलावा वास्तु में पौधों के लिए भी कई जरूरी वास्तु टिप्स (Vastu Tips) बताए गए हैं. साथ ही वास्तु में कुछ ऐसे पौधों के बारे में भी बताया गया है, जिसे घर में लगाने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती है. साथ ही ये सेहत को भी प्रभावित करते हैं. अक्सर लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं. हालांकि ऐसा कहा जाता है कि क्रासुला के पौधा (Crassula) मनी प्लांट (Money Plant) से अधिक तेजी से असर दिखाता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार जानते है क्रासुला पौधे के लाभ और इसे लगाने की सही दिशा के बारे मे. 

वास्तु के मुताबिक क्रासुला का पौधा लगाने से घर में आती है बरकत Crassula Plant For Happiness and Prosperity 

यह भी पढ़ें

क्रासुला के पौधे को लगान से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाब कायम रहता है. इसे घर मुख्य द्वार के दाईं तरफ लगाया जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करने घर में धन का आवक बना रहता है. साथ ही परिवार में खुशहाली भी कारयम रहती है. 

ऑफिस में तनाव मुक्त रखने के साथ पदोन्नति के लिए कार्यस्थल में दक्षिण-पश्चिम दिशा में क्रासुला का पौधा रख लें। इससे व्यक्ति को सफलता भी प्राप्त होगी।

वास्तु शास्त्र में इसे धन का पौधा माना जाता है. इसे घर में लगाने से आर्थिक संबंधी हर समस्या से छुटकारा मिल जाता है और आय के नए स्त्रोत खुल जाते हैं. मान्यता है कि ये पौधा मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ होता है. 


वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के साथ-साथ  बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए भी सहयायक होते हैं. कहा जाता है कि घर में मनी प्लांट लगाने से सुख समृद्धि की वास होता है. 

क्रसुला ओवाटा को लकी प्लांट, मनी प्लांट जेड पलांट या मनी पलांट कहा जाता है. यह छोटे सफेद और गुलाबी फूलों वाला एक रसीला पौधा  कहा जाता है. फेंगशुई में इसका विशेष महत्व है. कहा जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से आर्थिक स्थिति रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.