KK Death: सीने में दर्द को पाचन समस्या समझ ले रहे थे एंटासिड, कॉन्सर्ट के दौरान रुक गया ब्लड फ्लो, आर्टरीज में ब्लॉकेज से हुई मौत


लेफ्ट मेन कोरोनरी आर्टरी में था ब्लॉकेज:

डॉक्टर का नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया गया कि, ‘‘केके की लेफ्ट मेन कोरोनरी आर्टरी में एक बड़ा ब्लॉकेज और कई अन्य आर्टरीज और सब-आर्टिरीज में छोटे ब्लॉकेज थे. लाइव परफॉर्मेंस के दौरान एक्सेसिव एक्साइटमेंट के कारण ब्लड फ्लो रुक गया, जिससे उनकी हृदय गति रुक गई और उनका निधन हो गया.”

अचानक हार्ट अटैक आने पर क्या करना चाहिए? कैसे करें मरीज की देखभाल, पाएं हर सवाल का जवाब

केके को सीपीआर दिया जाता तो बच सकते थे!

डॉक्टर ने कहा कि सिंगर के बेहोश होते ही उन्हें सीपीआर दिया जाता, तो उनकी जान बच सकती थी. उन्होंने कहा कि सिंगर को लंबे समय से हृदय संबंधी समस्याएं थीं, जिनका कोई इलाज नहीं हुआ था.

डॉक्टर ने कहा, ‘‘सिंगर की लेफ्ट मेन कोरोनरी आर्टरी में 80 प्रतिशत ब्लॉकेज और कई अन्य आर्टरीज में छोटे ब्लॉकेज थे. कोई भी आर्टरी पूरी तरह बंद नहीं थी.” उन्होंने कहा, ‘‘अत्यधिक उत्तेजना से कुछ क्षणों के लिए रक्त प्रवाह रुक गया, जिससे कुछ समय के लिए दिल की धड़कन अनियमित हो गई. इस वजह से केके बेहोश हो गए और उनकी दिल की गति रुक गई.

पहले से एंटासिड ले रहे थे केके

पोस्टमार्टम में सामने आया है कि सिंगर ‘एंटासिड’ ले रहे थे, ‘‘शायद उन्हें दर्द होता होगा और उन्होंने उसे पाचन संबंधी समस्या समझ लिया.” ‘एंटासिड’ ऐसी दवाएं होती हैं, जो अपच और सीने की जलन को दूर करने के लिए ली जाती हैं. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केके की पत्नी ने सिंगर के ‘एंटासिड’ लेने की पुष्टि की है. अधिकारी ने कहा, ‘‘गायक ने अपनी पत्नी से फोन पर हुई बातचीत के दौरान बताया था कि उनके हाथ और कंधे में दर्द है.”

हार्ट अटैक के बाद कितनी बची है आपकी उम्र और इसे कैसे बढ़ाया जा सकता है, बताएगा MERC मॉडल

होटल के कमरे से भी ‘एंटासिड’ गोलियां मिली हैं:

सिंगर के शव का पोस्टमार्टम करने में करीब डेढ़ घंटे का समय लगा और उसकी वीडियो भी बनाई गई है. इसमें सामने आया है कि तीन घंटे तक कॉन्सर्ट करने के बाद दिल का दौरा पड़ने से गायक की मौत हुई. उनकी मौत के पीछे कोई साजिश नहीं थी.

केके ने अपने करियर में कई हिट गीत दिए. ‘यारों’, ‘तड़प तड़प के’, ‘बस एक पल’, ‘आंखों में तेरी’, ‘कोई कहे’, ‘इट्स द टाइम टू डिस्को’ आदि केके के मशहूर गीतों में शुमार हैं. उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी और बांग्ला समेत कई भाषाओं के गीत भी गाए.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.