Maa Lakshmi: घर में कुछ ऐसे संकेत मिलने पर मां लक्ष्मी का मिलता है आशीर्वाद, जानें यहां


Maa Lakshmi: घर में कुछ ऐसे संकेत मिलने पर मां लक्ष्मी का मिलता है आशीर्वाद, जानें यहां

Maa Lakshmi: घर में मां लक्ष्मी के आगमन के ये संकेत खास हैं.

Maa Lakshmi Ki Kripa : हिंदू धर्म शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में स्वीकार किया जाता है. जब कभी भी भगवान विष्णु की पूजा होती है तो उनके साथ-साथ मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi)  भी आवाहन किया जाता है. धार्मिक मान्यता है कि भगवान विष्ण (Lord Vishnu) के साथ-साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. साथ ही परिवार में किसी भी प्रकार का झगड़ा और कलह नहीं होता है. मान्यतानुसार, कुछ संकेत ऐसे हैं तो इस बात को दर्शाते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा (Blessings of Maa Lakshmi) बनी हुई है या बहुत जल्द मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने वाली है. आइए जानते है कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जो इस बात को दर्शाते हैं कि घर में मां लक्ष्मी की कृपा है. 

यह भी पढ़ें

दाएं हाथ में खुजली क्या देती है संकेत

दाएं हाथ में खुजली होने शुभता का संकेतक माना जाता है. अगर आप के दाहिने हाथ में अचानक खुजली शुरू हो जाए  तो समझ जाएं कि मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं और बहुत जल्द घर में धन का आगमन होने वाला है. साथ ही आर्थिक लाभ के साथ ही कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. 

काली चीटियां

घर के मेन गेट पर या आंगन में काली चीटियों का झुंड दिखाई देना शुभ होता है. ऐसे में अगर मेन गेट या घर के आंगन में  ली चीटियां आकर कुछ खाती दिखाई दें तो यह शुभता का संकेतक है. मान्यता है कि काली चीटियों का आगमन अचानक धन लाभ का संकेत देते हैं.

Astrology: बृहस्पति के वक्री होने से बना त्रिकोण राजयोग, इन 3 राशियों को जॉब-बिजनेस में होगी तरक्की!

सुबह झाड़ू लगाते देखना 

धार्मिक मान्यता के अनुसार, सुबह-सुबह रास्ते में झाड़ू लगाते हुए दिखना शुभ संकेत देता है. कहा जाता है कि अगर किसी इंसान को सुबह-सुबह झाड़ू लगाते हुए कोई इंसान दिखता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है. साथ ही घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होने वाला है. 

चिड़िया का घोंसला

पेड़ पर चिड़िया घोंसला बनाना आम बात है. अगर कोई चिड़िया आपके घर के किसी कोने में घोंसला बनाती है, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. मान्यतानुसार यह आपके घर में मां लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक होता है, जो चिड़िया के घोंसले के जरिए आपको पहले ही संकेत कर देती हैं.

Vastu Tips For Kitchen: किचन से जुड़ी ये गलतियां भूल से भी ना करें, मान्यता है कि घर से चली जाती हैं मां लक्ष्मी!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *