Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की सप्लाई की चिंताओं के बीच जारी हो गए पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट


Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की सप्लाई की चिंताओं के बीच जारी हो गए पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol, Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Fuel Price Today : अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की सप्लाई की चिंताओं के बीच भारत में लगातार फ्यूल का दाम स्थिर चल रहा है. आज शुक्रवार, 24 दिसंबर, 2022 को भी सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई संशोधन नहीं किया है. तेल कंपनियों ने अप्रैल में कीमतें आखिरी बार बढ़ाई थीं और एक महीने पहले केंद्र सरकार की एक्साइज कटौती के बाद से ही तेल के दाम स्थिर चल रहे हैं. हालांकि, इस बीच में कच्चा तेल अंतरराष्ट्रीय बाजार में 100 डॉलर से नीचे आने का नाम ही नहीं ले रहा. फिलहाल क्रूड ऑयल का प्राइस 110 डॉलर के ऊपर चल रहा है.

यह भी पढ़ें

बाजार में सप्लाई और इन्वेंट्री को लेकर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है. एशियाई बाजारों में शुक्रवार को तेल के वैल्यू में हल्की बढ़त देखी गई. ब्रेंट क्रूड फ्यूचर 0.4% की उछाल के साथ 110.44 डॉलर प्रति बैरल पर था. वहीं, U.S. WTI क्रूड फ्यूचर भी 0.4% चढ़कर 104.31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया.

अब आते हैं देश में पेट्रोल-डीजल के दामों पर, तो देश के कुछ प्रमुख शहरों में तेल के मौजूदा रेट कुछ यूं हैं- 

शहरपेट्रोलडीज़ल
दिल्ली101.0192.27
कोलकाता110.5295.42
मुंबई115.88100.10
चेन्नई106.6996.76
स्रोत : इंडियन ऑयल

चेक कर लीजिए अपने शहर में तेल के दाम

देश में अंतरराष्ट्रीय कच्चा तेल बाजार के दामों के मुताबिक हर रोज ईंधन तेल के घरेलू दाम संशोधित होते हैं. ये नए दाम हर रोज सुबह 6 बजे लागू हो जाते हैं. आप घर बैठे भी ईंधन की कीमत का पता कर सकते हैं. घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेजना होगा. आपका मैसेज होगा ‘RSP-पेट्रोल पंप का कोड’. ये कोड आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.