Surya Grahan 2022: साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर बन रहे हैं ये दुर्लभ संयोग, इन 4 राशि वालों को रहना होगा सतर्क!


Surya Grahan 2022: साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर बन रहे हैं ये दुर्लभ संयोग, इन 4 राशि वालों को रहना होगा सतर्क!

Last Surya Grahan 2022: साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर इन राशि वालों को खास सतर्क रहना होगा.

Surya Grahan Effect on Zodiac: साल 2022 का आखिरी सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर, 2022 को लगाने वाला है. हिंदू पंचांग के अनुसार, सूर्य ग्रहण से एक दिन पहले दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. ज्योतिषियों का कहना है कि ऐसा बहुत कम ही होता है जब दिवाली के ठीक बाद सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2022 Date) पड़े. लोग इस बात को जानना चाहते हैं कि क्या सूर्य ग्रहण का असर दिवाली और गोवर्धन पूजा पर भी होगा? इस विषय में जानकार बता रहे हैं कि सूर्य ग्रहण का असर दिवाली (Diwali 2022) और गोवर्धन पूजा (Govardhan Puja 2022) पर नहीं होगा. हालांकि ज्योतिष शास्त्र के जानकार ये जरूर बता रहे हैं कि इस सूर्य ग्रहण (Surya grahan effect on Zodiac) का असर कुछ राशियों पर होगा. ऐसे में कुछ राशियों को सतर्क रहने की जरूरत होगी. 

यह भी पढ़ें

सूर्य ग्रहण का समय क्या है | surya grahan 2022 date and time

25 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण होगा. यह सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर, मंगलवार को शाम 4 बजकर 23 मिनट से आरंभ होगा. वहीं इस सूर्य ग्रहण की समाप्ति शाम 6 बजकर 25 मिनट पर होगी. इसके साथ ही इस सूर्य ग्रहण का मोक्ष शाम 6 बजकर 25 मिनट पर होगा. 

Budh Rashi Parivartan: 2 अक्टूबर ज्योतिष के नजरिए से बेहद शुभ, ये ग्रह मचाएंगे हलचल, जानिए अपनी राशि का हाल

इन राशि वालों को रहना होगा सतर्क | Surya Grahan Effect on Zodiac

कन्या- सूर्य ग्रहण का प्रभाव इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. बिजनेस पर इसका खास असर देखने को मिल सकता है. कोई भी नई नौकरी या बिजनेस शुरू करने के लिए यह समय अनुकूल साबित नहीं होगा. वाहन चलाते वक्त खास सतर्क रहना होगा. 

वृषभ- साल का आखिरी सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के लिए मुश्किल भरा रहने वाला है. इस दौरान मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है. सेहत को लेकर खास सावधान रहना होगा. बिजनेस में आर्थिक नुकसाान हो सकता है. इसके साथ ही खानपान पर भी विशेष ध्यान देना होगा. 

Navratri 2022: नवरात्रि से पहले बन रहा है खास संयोग, इन 5 राशियों को हो सकता है ये बड़ा फायदा

तुला- इस राशि के लिए यह सूर्य ग्रहण कष्टदायक साबित हो सकता है. वाहन चलाते वक्त खास सतर्क रहना होगा. किसी बात को लेकर मन अशांत और भयभीत रहेगा. बिजनेस में आंशिक नुकसान हो सकता है. नौकरी में बड़े अधिकारियों से लाभ प्राप्त हो सकता है.  

मिथुन- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के लिए यह सूर्य ग्रहण हानिकारक साबित हो सकता है. फिजूलखर्चों में वृद्धि होगी. पारिवारिक आर्थिक बजट बिगड़ सकता है. नौकरी में कार्यों में रुकावट आ सकती है. बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

राजस्थान: दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू, बनाई जा रही हैं मां की मूर्तियां​



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.