“UFO दिख रहे”…युद्द के बीच Ukraine के अंतरिक्ष वैज्ञानिकों का दावा


Ukraine War के बीच राजधानी कीव के आसमान में UFO के झुंड देखे जाने का दावा किया गया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रूस यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) के बीच यूक्रेन के अंतरिक्ष वैज्ञानिकों ने एक अनोखा दावा किया है. यूक्रेन के अंतरिक्ष वैज्ञानिकों का कहना है कि उन्हें राजधानी कीव (Kyiv) के आसमान के ऊपर हर जगह यूएफओ (UFO) दिख रहे हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, यूक्रेन की नेशनल एकेडमी ऑफ साइंस ने एक नया रिसर्च पेपर पब्लिश किया है. यहां की मुख्य एस्ट्रॉनॉमिकल ऑब्ज़रवेट्री के इस नए रिसर्च पेपर ने बहुत लोगों का ध्यान आकर्षित किया है. इस पेपर का टाइटल है, ” अनआईडेंटिफाइट एरिया फिनॉमिना I.ऑब्जर्वेशन ऑफ इवेन्ट्स” (“Unidentified area phenomena I. Observations of events,”) इस रिसर्च पेपर में दावा किया गया है कि शोधकर्ताओं ने कीव और राजधानी से 75 मील दूर स्थित और विनारिवका गांव की दो मीटोर ऑब्जर्वेशन स्टेशनों से कई  UFOs देखे गए हैं.  

यह भी पढ़ें

इस शोधपत्र के लेखक कहते हैं, ” हम इन्हें हर जगह देखते हैं. हमने ऐसे कई ऑब्जेक्ट देखे हैं जिनकी प्रकृति साफ नहीं है.” आगे वो कहते हैं किसी एक या समूह में अधिक यूएफओ की उड़ानें देखी गईं जो 3 से 15 डिग्री प्रति सेकेंड की स्पीड से उड़ रहे थे.  

वहीं स्पेस.कॉम के अनुसार कीव के आसमान में इन दिनों अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFOs) का झुंड दिखाई देता है. यूक्रेन और रूस में इन दिनों युद्ध चल रहा है और एक अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने अनुमान लगाया है कि यह कथित UFO सैन्य उपकरण हो सकते हैं जिन्हें आसानी से पहचाना नहीं जा सकता.  

arXiv डेटाबेस में प्रकाशित रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि, इसे अभी पीयर रिव्यू नहीं किया गया है.  इसमें उन कदमों की जानकारी दी गई है जो यूक्रेनी एस्ट्रनॉमर इन तेजी से उड़ते , कम दृष्यता वाली वस्तुओं की निगरानी के लिए उठा रहे हैं.  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *