UP में हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीर वाले काग़ज़ पर चिकन बेच रहा था शख्स, गिरफ्तार


UP में हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीर वाले काग़ज़ पर चिकन बेच रहा था शख्स, गिरफ्तार

हिन्दू देवी-देवताओं की फोटो वाले पेपर पर चिकन बेचने के आरोप में शख्स गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के संभल में एक व्यक्ति को हिंदू देवताओं की तस्वीरों वाले पेपर पर चिकन बेचकर धार्मिक भावनाएं आहत करने और पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया कि यह घटना रविवार को हुई जब कुछ लोगों ने शिकायत की कि तालिब हुसैन हिंदू देवी-देवता की तस्वीर वाले कागज के एक टुकड़े पर अपनी दुकान से चिकन बेच रहे हैं, जिससे उनकी धार्मिक भावना आहत हुई है. प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अनुसार, जब पुलिस की टीम उनकी दुकान पर पहुंची तो तालिब हुसैन ने कथित तौर पर उन पर चाकू से हमला किया.

यह भी पढ़ें

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक व्यक्ति अपने होटल पर देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन रखकर बेच रहा था. कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी, जिस पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी. आरोप है कि तफ्तीश के दौरान तालिब ने पुलिस दल पर चाकू से हमला किया.

 उन्होंने बताया कि इस मामले में रविवार देर रात तालिब के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ‘अ’ (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के आशय से उपासना के स्थल को क्षति पहुंचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की प्रतियां तथा हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.