VIDEO : यूपी के प्रयागराज में पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान प्रदर्शनकारियों को लाठियों से पीटा


प्रयागराज:

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा नेताओं की विवादित टिप्पणी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विरोध-प्रदर्शन किया गया. इस दौरान प्रदर्शनाकारियों की गिरफ्तारी से पहले उन पर पुलिस को लाठियां बरसाते हुए देखा गया. उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शहरों में से एक प्रयागराज के एक इलाके में पथराव भी हुआ है. वहीं, पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर काबू पाते हुए देखा गया है.

यह भी पढ़ें

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने के लिए बसों में बैठाने से पहले पुलिस उन पर लाठियां बरसा रही है. कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस कार्रवाई से भागने की कोशिश करते देखे गए. वहीं, इस दौरान पुलिस द्वारा मीडिया को इसकी कवरेज करने से मना करते हुए भी देखा गया.

पत्थरबाजी के जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है लेकिन अभी भी तनावपूर्ण है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा और दिल्ली भाजपा नेता नवीन जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद यह विवाद अंतरराष्ट्रीय हो गया. अरब देशों ने इसको लेकर आपत्ति दर्ज करवाई थी. नुपुर शर्मा को भाजपा ने निलंबित कर दिया, जबकि नवीन जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. 

शुक्रवार को दिल्ली, रांची, सहारनपुर और मुरादाबाद सहित पूरे भारत के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए. दिल्ली में शुक्रवार की नमाज के बाद भारत की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों ने नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की.

कोलकाता, हैदराबाद, लुधियाना, अहमदाबाद, नवी मुंबई और श्रीनगर के कई इलाकों में भी विरोध प्रदर्शन हुए. लखनऊ, कानपुर और फिरोजाबाद जैसे अन्य स्थानों पर पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.