Weather Report: दिल्ली में आज भी रिमझिम फुहार, NCR समेत उत्तर भारत में मौसम अभी बना रहेगा सुहाना; जानें- IMD का ताजा पूर्वानुमान


Weather Report: दिल्ली में आज भी रिमझिम फुहार, NCR समेत उत्तर भारत में मौसम अभी बना रहेगा सुहाना; जानें- IMD का ताजा पूर्वानुमान

Weather Report India: मुंबई में आज से बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में बीते तीन-चार दिनों से हो रही बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है. गर्म हवाओं के झोंके से परेशान लोग बारिश के कारण राहत महसूस कर रहे हैं. अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग के पूर्वाणुमान के अनुसार अभी दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना ही बना रहेगा. आईएमडी की ओर से जारी एक विज्ञाप्ति में कहा गया है कि रविवार यानी आज अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, असम, सब हिमालियन पश्चिम बंगाल, सिक्किम केरेला और माहे में बहुत भारी वर्षा हो सकती है. जबकि दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, इस्ट राजस्थान, ओडिसा, बंगाल, झारखंड, गोआ, मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें

21 जून तक बादल छाए रहेंगे बादल

आईएमडी के अनुसार आने वाले पांच दिनों तक इन राज्यों में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. फिलहाल कहीं भी भीषण गर्मी और हीट वेव बहने की संभावना नहीं है. मुंबई में आज से बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस होने के कारण शनिवार को मौसम सुहाना रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शहर में 21 जून तक बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है.

it4m9iuo

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से चार डिग्री नीचे था. वायु गुणवत्ता का पता लगाने वाली सरकारी संस्था सफर के अनुसार, शनिवार को शहर में वायु गुणवत्ता इंडेक्स ‘संतोषजनक’ दर्ज किया गया.

चिलचिलाती धूप से बहुप्रतीक्षित राहत मिली

इधर, जम्मू कश्मीर में शनिवार को 3880 मीटर ऊंची पवित्र अमरनाथ गुफा समेत ऊंचाई वाले कई क्षेत्रों में हिमपात हुआ जबकि दोनों राजधानी शहरों समेत मैदानी क्षेत्र में वर्षा हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हिमपात और बारिश के बाद पारा सीजन के औसत तापमान से सात से 10 डिग्री सेल्सियस तक नीचे लुढ़क गया, जिससे खासकर जम्मू क्षेत्र के मैदानी भागों में लोगों को चिलचिलाती धूप से बहुप्रतीक्षित राहत मिली. 

यह भी पढ़ें –

मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को ब्‍लैंक चैक का दिया ऑफर, कमिश्‍नर से मिला ये जवाब

राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए BJP की पहली समन्वय समिति की बैठक आज, हो सकते हैं कई महत्वपूर्ण ऐलान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.